भारत और अमेरिका के बीच T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया सुपर 8 में पहुंच गई है। टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के सुपर 8 में पहुंचने के बाद बेहद खुश नजर आए। रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्हें पता था कि अमेरिका के खिलाफ मैच जीतना आसान नहीं होगा। इसके अलावा उन्होंने अमेरिका के खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की है।

क्या बोले रोहित शर्मा


अमेरिका के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि पता था कि यह मैच जीतना मुश्किल होगा। जिस तरह से हमने अपना धैर्य बनाए रखा और साझेदारी की, उसका श्रेय हमें जाता है। सूर्या और दुबे को काफी शानदार खेल दिखाया और हमें जीत दिलाया। रोहित शर्मा से जब अमेरिकी क्रिकेटर टीम में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो रोहित शर्मा ने कहा कि इनमें से बहुत से लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, उनकी प्रगति देखकर बहुत खुशी हुई। पिछले साल MLC में भी उन्हें देखा था, वे सभी कड़ी मेहनत करने वाले लोग हैं। क्वालीफाइंग के बारे में रोहित ने कहा कि यह एक बड़ी राहत है, यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था। हमें तीनों खेलों में अंत तक टिके रहना था। इन जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

110 रन पर सिमटी अमेरिका की टीम


अमेरिका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। इस दौरान नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। वहीं, स्टीवन टेलर ने 24 रन की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। हार्दिक पांड्या भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे और अक्षर पटेल को 1 सफलता मिली।

टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच


टीम इंडिया ने 111 रन के टारगेट को 18.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 49 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं, शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव का साथ दिया और टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले ऋषभ पंत 18 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी ओर विराट कोहली इस मैच में अपना खाता नहीं खोल सके और रोहित शर्मा भी 3 रन बनाने में कामयाब रहे।